Crime Report

एन.डी.पी.एस. अधिनियम से सम्बन्धित मामला

  1. दिनांक 06.06.2023 को पुलिस चौकी घट्टा की टीम समय करीब 4:45 बजे शाम नाकाबन्दी पर मौजूद थी तो एक कार नम्बर HP01D-7702 घट्टा की ओर से आई जिसे पुलिस टीम द्वारा तलाशी के लिये रोका गया तो कार चालक कमलजीत सपुत्र मान सिंह निवासी बडेहर डाकघऱ मोहनघट्टी तहसील जोगिन्द्रनगर उम्र 29 साल व अजय कुमार सपुत्र राजकुमार निवासी खडीहर डाकघऱ ठारा तहसील जोगिन्द्रनगर जिला मण्डी हि.प्र. उम्र 25 साल के कब्जा से 0.96 ग्रांम हैरोईन बरामद की गई। आरोपियों के विरुद्व अभियोग अधीन धारा 21,29 एन.डी.पी.एस. अधिनियम के अन्तर्गत पंजीकृत कर लिया गया है । अभियोग में आगामी तफतीश जारी है ।

वन अधिनियम से सम्बन्धित मामला

  1. दिनांक 06.06.2023 को पुलिस थाना जंजैहली में वन अधिनियम से सम्बन्धित मामला दर्ज किया गया ।शिकायतकर्ता काली दास  बर्तमान में बी.ओ. फारेस्ट रेंज मघरु ने थाना में शिकायत करी कि दिनांक 05.06.2023 को बीट गार्ड करण ने शिकायतकर्ता को बतलाया कि कलैन्हजी जंगल में नामालूम व्यक्तियों द्वारा देवदार के हरे पेड काटे गये हैं तथा 56 स्लीपर देवदार के  मौका पर पडे हैं ।जिस पर फारेस्ट टीम द्वारा मौका पर जाकर काटे गये देवदारों के स्लीपरों  का आकलन किया गया तो पाया कि काटे गये देवदारों के स्लीपरों की अनुमानित कीमत लगभग रु. 7,00000 के पास है  तथा पेड काटने वाला  कोई भी मौका पर मौजूद न पाया गया । उपरोक्त सन्दर्भ में अभियोग अधीन धारा 279 भा.द.स. व अधीन धारा 32, 33  भारतीय वन अधिनियम के अन्तर्गत पंजीकृत थाना किया गया है ।  अभियोग में  आगामी अन्वेषण जारी है ।

आबकारी अधिनियम से सम्बन्धित मामला

  1. दिनांक 06.06.2023 को पुलिस थाना सरकाघाट की टीम गस्त पर  गांव छात्र की ओर रवाना थी तो एक व्यक्ति अपनी पीठ पर एक बैग उठा कर पैदल चल रहा था जो  बैग की तलाशी लेने पर  उसके कब्जा से 08 बोतल देसी शराब मार्का ऊना नम्बर न.1 बरामद की गई । आरोपी ने अपना नाम सलेन्द्र कुमार सपुत्र प्रेम चन्द गांव छात्र डाकघऱ भद्रवाड तहसील सरकाघाट जिला मण्डी उम्र 30 साल बतलाया ।आरोपी के विरुद्व अभियोग अधीन धारा 39(1)(a) हि.प्र. आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत पंजीकृत थाना कर लिया गया है ।  अभियोग में आगामी तफतीश जारी है ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *