प्रैस विज्ञप्ति

हि.प्र. आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत मामले

शराब के थोक लाईसैंसी के खिलाफ FIR दर्ज

  1. सुन्दरनगर क्षेत्र के एक शराब के ठेकेदार की शिकायत पर सुन्दरनगर मे ही स्थित देशी शराब के थोक गोदाम लाईसैंसी के बिरुद्ध मामला दर्ज किया गया है, शिकायतकर्ता परचून शराब लाईसैसी श्री अजय वर्मा ने पुलिस के पास शिकायत की कि शराब का थोक लाईसैसीं अश्वनी कुमार जिसका गोदाम इसी क्षेत्र मे स्थित है,वह अपने गोदाम से परचून में देशी शराब सन्तरा बेच रहा है वह कम किमत पर बेच रहा है। उसने यह शक जाहिर किया कि कम किमत पर अबैध तरीके बेची जा रही शराब नकली भी हो सकती है। इस शिकायत पर पुलिस ने तत्वरित कार्यवाही करते हुए थोक लाईसैसी के खिलाफ “हिमाचल प्रदेश आवकारी अधिनियम”की धारा 39 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया व एक्साईज विभाग के अफसरो को साथ लेकर उसके गोदाम से फारैंसिक जाचं हेतु शराब के सैम्पल जपत किए है,ताकि उसके गोदाम मे रखी शराब की क्वालिटी का यथार्थ निश्चित किया जा सकें. प्रारम्भिक जांच में मामला आवकारी नियमो की अवहेलना करते हुए एक ठेकेदार द्वारा दुसरे ठेकेदार के क्षेत्र में शराब बेचने का पाया जा रहा है।
  • दिनांक 27.04.2023 को पुलिस थाना धनोटू  की  पुलिस टीम  जब गस्त पर भौर में मौजूद थी तो गुप्त सूचना के आधार पर धनी राम निवासी भौर डाकघऱ कनैड तहसील सुन्दरनगर जिला मण्डी हि.प्र. की  चिकन शाप भौर में रेड करी को उसकी दुकान से 1.5 लीटर अबैध शराब बरामद की । आरोपी के विरुद्व पुलिस थाना धनोटू में हि.प्र. आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत मामला पंजीकृत करके  आगामी अन्वेषण अम्ल में लाया जा रहा है ।
  • दिनांक 27.04.2023 को पुलिस थाना  बी.एस.एल. कलौनी की  पुलिस टीम  जब गस्त पर जीरो चौंक  में मौजूद थी तो गुप्त सूचना के आधार पर  रवि कुमार  निवासी पठानकोट  के ढाबा में रेड की तथा तलाशी के दौरान 6000 मि.ली.अवैध शराब बरामद की । आरोपी के विरुद्व पुलिस थाना बी.एस.एल. कलौनी में हि.प्र. आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत मामला पंजीकृत करके  आगामी अन्वेषण अम्ल में लाया जा रहा है ।

सड़क दुर्घटना से सम्बन्धित मामला

  1. दिनांक  27.04.2023 को पुलिस थाना बल्ह  सूचना प्राप्त  हुई है कि वगला के पास मोटरसाईकिल व कार में टक्कर हुई है जिस पर  मौका पर श्री जगदीश कुमार ने  पुलिस को बतलाया कि जब यह अपनी कार न0 MH46BV 7315 में सवार होकर  मण्डी की तरफ जा रहा था तो  समय 8.15 बजे सुबह एक मोटरसाईकिल न0 UK07FB 8876  जिसे  जाँनी चला रहा था  ने गलत दिशा मे आकर इसकी कार को टक्कर मार दी जिससे मोटरसाईकिल सवार गम्भीर रुप से घायल हो गया जिसे स्थानीय लोगों द्वारा ईलाज के लिये मैडीकल कॉलेज नेरचौक ले जाया गया ,जहां से उसे आगामी ईलाज हेतू  PGI चण्डीगढ रैफर किया गया है ।  आरोपी मोटरसाईकिल जांनी के खिलाफ पुलिस थाना बल्ह में अभियोग पंजीकृत किया गया है तथा दोनों वाहनों को कब्जा में लिया गया है तथा अभियोग में अन्वेषण जारी है ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *