Crime Report on 16 Nov

जुआ अधिनियम का मामला:-

अभियोग संख्या 108/19 दिनाँक 15.11.2019 अधीन धारा 3,4 जुआ अधिनियम के अन्तर्गत थाना करसोग में मु.आ. हंस राज नं. 76 अन्वेषणाधिकारी थाना करसोग के रुक्का पर पंजीकृत थाना हुआ कि दिनाँक 15.11.2019  जब यह अन्य कर्मचारियों के साथ गस्त पर करसोग बाजार में मौजूद था तो  सुदेश कुमार के मकान की तलाशी पर 7 लोग (क्रमश: विरेन्द्र कुमार, टिक्कम  राम, हरीश कुमार, खेम सिहं, ज्ञान चन्द, मोहन लाल व दीक्षाँत)  जुआ खेलते पाये गये जिनसे 14400 रुपये कब्जे में लिये गये । मु.आ. हंस राज नं. 76 अन्वेषणाधिकारी थाना करसोग इस मामले का अन्वेषण कर रहे हैं।

आबकारी अधिनियम का मामला:-

अभियोग संख्या 203/19 दिनाँक 15.11.2019 अधीन धारा 39(1) हि.प्र. आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत थाना जोगिन्द्रनगर में स.उ.नि. कुलदीप सिहं प्रभारी पुलिस चौकी घट्टा के रुक्का पर पंजीकृत थाना हुआ कि जब यह अन्य कर्मचारियों के साथ गस्त के लिए मुकाम एहजू में मौजूद था तो अरुण पाल उर्फ सोनू सपुत्र रणवीर सिहं निवासी गाँव व डाकघर एहजू तहसील जोगिन्द्रनगर की दूकान की तलाशी पर उपरोक्त अरुण पाल के कब्जा से 9.37.50 मि.ली. देशी शराब ब्रामद की । स.उ.नि. कुलदीप सिहं प्रभारी पुलिस चौकी घट्टा इस अभियोग का अन्वेषण कर रहे हैं।

विशेष अभियान:- 

नशीली दवाओं के दुरुपयोग और शराब की रोकथाम (Prevention of drug abuse and alcoholism):-

युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव से बचाने के लिए एवं जागरुक करने के लिए जिला पुलिस मण्डी द्वारा 30 दिन का एक विशेष अभियान (15.11.2019 से 15.12.2019) Prevention of drug abuse and alcoholism चलाया जा रहा, जिसके अन्तर्गत आमजन को  जागरुक करने के लिए पुलिस के अधिकारी/कर्मचारी स्कूल, कालेज, ITI संस्थान, पंचायत घरों, बाजार में भ्रमण कर नशे के दुष्प्रभाव पर संदेश दे रहे हैँ । इसके अतिरिक्त Drug Free Himachal App   डाउनलोड करने के लिए भी मण्डी पुलिस द्वारा आम जन को प्रेरित किया जा रहा है,  ताकि लोग ऐसे नशा तस्करों की जानकारी Android Application के माध्यम से पुलिस के उच्च अधिकारियों तक पहुँचाये जो नशे का अबैध कारोबार करते  हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *